आंदोलन के समर्थन में न्यायिक कार्यों से विरत रहे बाजपुर बार के अधिवक्ता गण, आंदोलन स्थल पर पहुंचकर किया पुरजोर समर्थन।

WhatsApp Image 2023 09 01 at 5.04.38 PM
Spread the love

बाजपुर। 20 गांव की 5838 एकड़ भूमिधरी अधिकारों को लेकर 32 वे दिन भी भूमि बचाओ आंदोलन को बाजपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता गण न्याययिक कार्यों से विरत रहे हुए अपना समर्थन दिया।


बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा,पूर्व अध्यक्ष सोहनलाल गोयल,शिवराज सिंह राणा,कुलवंत उप्पल,नीरज जौहरी,जरनैल सिंह आदि ने आंदोलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपना रही है 1970 में मिले भूमिधरी अधिकारों को गैर संवैधानिक तरीके से छीन रही है।

जिसे किसी भी कीमत पर न्याय संगत नहीं कहा जा सकता इस लड़ाई में अधिवक्ता समाज पूर्ण रूप से बाजपुर के किसानों मजदूरों व्यापारियों के साथ खड़ा हैऔर सरकार के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार है।प्राइवेट वाहन चालकों का एक जत्थे ने भी आंदोलन स्थल पर पहुंच कर समर्थन की घोषणा की।

भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि अधिवक्ता समाज के समर्थन से आंदोलन को नई ऊर्जा मिली है जिससे प्रमाणित होता है कि बाजपुर के लोग सच व हक की लड़ाई लड़ रहे हैं।सत्याग्रह के मुख्य लीडर रजनीत सिंह सोनू ने कहां किसान सत्य एवं हक की लड़ाई लड़ रहे हैं 65 वर्षों से इस भूमि पर काबिज भूमिधरी अधिकारों के साथ कृषि भूमि पर सिंचाई करते आए हैं।

सरकार षड्यंत्र के तहत किसानों और व्यापारियों मजदूरों को इस भूमि से उजाड़ने का षड्यंत्र रच रही है जो किसी भी कीमत पर पूरा नहीं होने देंगे क्यों ना हमें अपनी जान की कुर्बानियां देनी पड़े इससे हम पीछे नहीं हटेंगे।कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष प्रताप सिंह संधू ने की व संचालन विक्रम सिंह लड्डू एवं सनी नजर ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर कर्म सिंह पड़ा,बल्ली सिंह चीमा,विजय गर्ग,सूरज शर्मा,गुंजन सिसोदिया,जगदीश राणा,सूरज सागर ,कुलबीर सिंह,निरंजन दास गोयल,श्याम गोयल,चंद्रप्रकाश मित्तल,विक्की रंधावा,बलदेव सिंह,अमरनाथ शर्मा,पाल सिंह,बाबू सिंह,गुरदीप सिंह,तरसेम सिंह ,सनी खैर, गुरविंदर सिद्धू,जसमीत भुल्लर,सतपाल पन्नू ,गुरु प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।
आज व्यापारी रखेंगे बाजार बंद

भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक जगतार सिंह बाजवा ने बताया आज बाजपुर व्यापार मंडल द्वारा बाजार बंद रखने की घोषणा की गई है आंदोलन लगातार व्यापक हो रहा है व आम जनमानस भूमि बचाओ आंदोलन के साथ जुड़ रहा है।

रिपोर्टर :आमिर हुसैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *