उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति पर लगे जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप।

allegations-of-fraud-in-the-name-of-selling-land-have-been-leveled-against-the-husband-of-cabinet-minister-rekha-arya-in-uttarakhand-government
Spread the love

उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू पर जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यूपी के रामपुर निवासी पीड़ित ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को शिकायती पत्र भेज कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

पूरा मामला उधम सिंह नगर जिले के पुलभट्टा थाना अंतर्गत क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। रामपुर निवासी अहमद रजा खान ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू से पुलभट्टा थाने के निकट करीब 1000 वर्ग गज जमीन वर्ष 2014 में खरीदी गई थी जो कि रेखा आर्य के नाम रजिस्ट्री दर्ज है।

अहमद रजा खान ने बताया कि उसके द्वारा खरीदी गई जमीन पर वर्ष 2015 – 16 में नौ दुकानों के अलावा 9 अन्य दुकानों का आधा निर्माण कराया गया था। पीड़ित का आरोप है कि इस दौरान उसके द्वारा लगातार गिरधारी लाल साहू से जमीन की रजिस्ट्री कराने की मांग की गई, परंतु टालमटोल किया गया।

आरोप है कि विगत 11 अगस्त की देर शाम गिरधारी लाल साहू ने दबंगई दिखाते जेसीबी मशीन के माध्यम से कराए गए निर्माण को ध्वस्त कर दिया और सबूत मिटाने के लिए मलबे को भी मौके से हटा दिया।

मलबे का वीडियो दिखाते हुए पीड़ित ने आरोप लगाया कि पुलभट्टा थाने में शिकायत किए जाने के बाद पंचायत करने के नाम पर कई दिन तक गिरधारी लाल साहू ने उन्हें गुमराह किया और अब लगातार उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पीड़ित ने प्रशासन से रजिस्ट्री करवाने अथवा दी गई 84 लाख की धनराशि वापस दिलाने की मांग की है। जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए रामपुर निवासी अहमद रजा खान ने उत्तराखंड एवं यूपी सरकार के मुखिया के अलावा मानवाधिकार आयोग एवं पुलिस के आला अधिकारियों को शिकायती पत्र भेज कर अपनी सुरक्षा एवं न्याय की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *