Breaking
Tue. May 28th, 2024

बलिया न्यूज़: प्रधानमंत्री तक देने वाली बलिया भूमि का 75 वर्षों बाद भी नहीं हो सका अपेक्षित विकास-बसपा प्रत्याशी ललन सिंह यादव

By inanews.org May14,2024
Ballia News Ballia land, which was given to the Prime Minister, could not be developed as expected even after 75 years.-BSP candidate Lalan Singh Yadav.

Report-S.Asif Hussain zaidi

बलिया। संसदीय सीट से बहुजनसमाज पार्टी के प्रत्याशी लल्न सिंह यादव ने कहा कि आजादी के बाद से लेकर अब तक जैसा विकास होना चाहिए था किसी ने नहीं किया.जबकि बलिया राजनीतिक उर्वरा भूमि रही है। बागी बलिया ने अपनी धरती से प्रधानमंत्री तक दिए हैं। उन्होने कहा कि बलिया के सम्मानित मतदाता सत्ता दल और समाजवादी पार्टी के नेताओं को भलि भांति स्वयं विकास कर चुकी हैं। और इनका बलिया के विकास से कोई लेना देना नहीं है।

आज बलिया के मतदाता बहुजन समाज पार्टी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में लोकसभा से बसपा उम्मीदवार ललन सिंह यादव ने कहा कि जंगे आजादी में सबसे पहले आजाद होने वाले जनपद बलिया का विकास अब तक हो जाना चाहिए था। उन्होंने स्पष्ट किया कि आजादी के 75 वर्ष बाद बलिया में ना तो एम्स है, ना कोई कल कारखाना, और नहीं हवाई अड्डा, शिक्षा के क्षेत्र में भी यह जनपद सबसे पीछे है। या तो अबतक के समस्त जनप्रतिनिधियों के लिए शर्म की बात होना चाहिए।

लेकिन स्वार्थ सिद्धि में लगे नेताओं से शर्म की उम्मीद करना. बेवकूफी मात्र है। उन्होंने याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर को हराकर सांसद बने पिछडे वर्ग के जगन्नाथ चौधरी के कार्यकाल में कुछ विकास हुआ था। और कुछ विकास प्रस्तावित था जो अब तक पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि हमें बाहरी कहने वाले लोग अपने गिरेबांन में झांक कर देखे कि अपने कार्यकाल में वे कितने समय बलिया के विकास के लिए प्रयासरत रहे हैं. उड़न खटोले से चलने वाले लोग मुझे बाहरी कह रहे हैं. जबकि बलिया ससंदीय क्षेत्र की सीमा और हमारे घर के बीच 100 कदम का फैसला है. उन्होंने याद दिलाया कि गाजीपुर जनपद से काट कर ही बलिया को 1869 में जिला बनाया गया था।

इस लिहाज से बाहरी हम नहीं बकिया लोग हैं.उन्होंने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए बताया कि बलिया के मतदाताओं ने हमें अवसर दिया तो यहां विकास की धाराएं बहेंगी. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का मतदाता साइलेंट रहता है. अवसर मिलते ही वार करता है. इस बार हमें हर वर्ग, हर बिरादरी का समर्थन वोट मिलने जा रहा है. बलिया की सम्मानित जनता इस बार ऐतिहासिक निर्णय लेने जा रही है।

इस अवसर पर, संतोष राम, महफूज आलम, सोहिल वर्मा,धन्नजी, अजय राम,साहित्य सैकड़ो बसपा नेता जनसंपर्क अभियान में काशीपुर, पिपरा माफी,सरस पाली, संवरूबांध आदि गांवो में जन संवाद के दौरान बसपा प्रत्याशी ने उक्त उद्गार व्यक्त किया. और विकास के लिए अपने पक्ष में मतदान कि लोगों से अपील की।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *