Breaking
Tue. May 28th, 2024

देवबंद न्यूज़: सी.बी.एस.सी में अनुष्का गोस्वामी व शैवी रोर ने किया विद्यालय टॉप।

By inanews.org May14,2024
Deoband News Anushka Goswami and Shaivy Roar topped the school in CBSE.

दून वैली में सुखद परीक्षा, परिणाम पा खिले बच्चों के चेहरे

देवबंद। द दून वैली स्कूल देवबन्द के कक्षा 12 के विद्यार्थियों ने अपने शैक्षिक स्तर के आशानुरुप प्रदर्शन करते हुए इस वर्ष के परीक्षा परिणामों में पुन प्रतिशत अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करके विद्यालय,शिक्षको, अभिभावको एवं क्षेत्रवासियो को गौरवन्वित किया सी0बी0एस0ई बोर्ड द्वारा कक्षा 12 का परीक्षा फल घोषित कर दिया गया।परिणाम की घोषणा के बाद अपना परिणाम देखकर स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गयी।

अभिभावक,शिक्षक,विद्यार्थी सभी ने इस सफलता के लिए एक दूसरे को बधाइयाँ दी। उनके चेहरों की दमक उनकी प्रसन्नता को अभिव्यक्त कर रही थी।परीक्षा परिणाम में उत्तम प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए अनुष्का गौस्वामी व शैवी रोर ने अनुष्का गोस्वामी 96.6% शेवी रोर 96.6%,मैत्री बंसल 94.4 %,युक्ति 94 %, अभिनंदन 93.2 %, मोहम्मद यासिर 93 %, प्राप्त किए वही 10 वीं के विद्यार्थियों ने विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी परीक्षा परिणामों में अपनी श्रेष्ठता की परम्परा की पुनरावृत्ति करते हुए स्कूल तथा क्षेत्र का नाम रोशन कर, अपने अभिभावकों को गौरवान्वित किया।

प्रतिभाशाली छात्रों में उत्कर्ष बंसल 98.4%, कृति 98.2%, अक्षिता सिंघानिया 98.2%, खुशी 98%, वैष्णवी 97.4%, वासु गाबा 97.2%, व्योम सूद 97%, अनन्या गर्ग 96.8%, मुक़र्रब साजिद 96.6%, ने प्राप्त किए तथा 100/100 अंक प्राप्त करने वाले छात्रों में 13 छात्र रहे परीक्षाफल में 95% और उससे अधिक 20 छात्रो, 90% से अधिक 50 छात्रों 85% से अधिक 79 छात्रों, 80% से अधिक 106 व 75% से अधिक 139 छात्रों ने सफलता प्राप्त की इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन श्री राजकिशोर गुप्ता जी ने विद्यार्थियों की इस सफलता का श्रेय अध्यापकों के मार्गदर्शन, विद्यार्थियों के परिश्रम व अभिभावको के सहयोग को देते हुए स्कूल के प्रत्येक विद्यार्थी को श्रेष्ठतम शिक्षा सुविधा एवं प्रतिभा के विकास के लिए हर सम्भव सहायता एवं अवसर प्रदान करने के संकल्प को दोहराया।

विद्यार्थियों के प्रदर्शन से अभिभूत स्कूल की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने अपने विद्यार्थियों के प्रदर्शन पर गौरवान्वित होते हुए सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों तथा अध्यापकों को बधाई दी तथा उनकी कर्मठता की सराहना की एडमिनिस्ट्रेटर श्री अनुराग सिंघल ने छात्रों को बधाई देते हुए शिक्षा के क्षेत्र में देवबन्द को पहचान दिलाने में विद्यार्थियों के श्रम को सराहा। आने वाले समय के लिए और अधिक कर्मठता से प्रतिबद्ध होकर,अर्जुन की भांति अपने लक्ष्य को साधने को कहा व राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में अपना अमूल्य योगदान देने को प्रेरित किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *