Breaking
Tue. May 28th, 2024

मसूरी के निजी स्कूल परिसर में गुलदार की चहलकदमी, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट।

By inanews.org May14,2024
Guldar roaming in private school premises of Mussoorie, forest department issued alert

मसूरी बर्लोगंज क्षेत्र के एक निजी स्कूल परिसर मे एक गुलदार को चहलकदमी करते हुए देखा गया जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। स्कूल परिसर में गुलदार देखे जाने पर स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम डीएफओ मसूरी अमित के निर्देश पर मौके पर पहुंची और गुलदार को ढूंढने की कोशिश की गई।

वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार को पकडने के लिये स्कूल परिसर में पिंजरे लगा दिये गए है। उनके द्वारा स्कूल के आसपास के क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है वहीं स्कूल प्रबंधन को रात्रि के समय छात्र-छात्राओं और स्टाफ को बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है। डीएफओ मसूरी अमित कंवर ने कहा कि मसूरी के निजी स्कूल के परिसर में गुलदार चहलकदमी करते हुए देखा गया।

गुलदार द्वारा किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है परंतु सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग की टीम मौके पर तैनात कर दी गई है वहीं रात्रि को गष्त करने के भी निर्देश दिेये गए है। उन्होने कहा कि गुलदार के पकड़ने के लिए स्कूल के आसपास पिंजरे की व्यवस्था की गई है वहीं पशु चिकित्सालय प्रदीप मिश्रा को भी मौके पर बुलाया गया है कि अगर गुलदार देखा जाता है तो उसको बेहोश कर पकड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि देर रात तक वन विभाग की टीम को गुलदार नही दिखा है। परन्तु उनके द्वारा सभी लोगों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गए है।

रिपोर्टर सुनील सोनकर

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *