Breaking
Tue. May 28th, 2024

Hardoi News: निपुण लक्ष्य के लिए अर्जुन बनें शिक्षक : एआरपी

By inanews.org May16,2024
Hardoi News: Arjun should become a teacher to achieve Nipun: ARP

एआरपी ने बच्चों का बौद्धिक स्तर को परखा,व्यवस्था देखी

हरदोई। शिक्षक-शिक्षिकाओं को बच्चों के शत-प्रतिशत नामांकन के लिए और मेहनत करने साथ ही बच्चों को छुट्टी में पढ़ाई का ख्याल रखने की नसीहत देते हुए एआरपी अभिषेक तिवारी ने बच्चों का बौद्धिक स्तर परखा,साथ ही विद्यालय की व्यवस्था देखी। उन्होने स्पोर्ट्स किट,लर्निंग कार्नर,लाइब्रेरी को देखा। उन्होने निपुण लक्ष्य को हासिल करने के लिए कहा कि शिक्षक और शिक्षिकाओ को अर्जुन बन कर लक्ष्य को हासिल करने के लिए और बेहतर कार्य करने होंगे।

एआरपी श्री तिवारी गुरुवार को बावन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय जोगीपुर पहु़चें। पहले तो उन्होनें नामांकन के बारे में जानकारी ली,विद्यालय को निपुण लक्ष्य हासिल करने के लिए बच्चो का बौद्धिक स्तर को परखते हुए बच्चों के सामने उनके शिक्षक की तरह नज़र आए।

एआरपी ने प्रधानाध्यापिका तरन्नुम खातून से स्पोर्ट्स किट के अलावा लाइब्रेरी और विद्यालय के रख-रखाव के बारें पूछा,उन्होने कहा कि विद्यालय को निपुण बनाना है,इसके लिए शिक्षक हो या शिक्षिका,हर एक को अर्जुन की तरह दृढ़ता के साथ निपुण के लक्ष्य को हासिल करना होगा। इस दौरान सहायक अध्यापिका रेहाना नसरीन,रुचि पुरी,प्रभा पाण्डेय, शिक्षामित्र प्रशांत कुमार अवस्थी और राकेश कुमार वर्मा व प्रबंध समिति के अध्यक्ष परशुराम मौजूद रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *