Breaking
Tue. May 28th, 2024

Hardoi News: नेपालियों से भरी बस ट्रैक्टर से टकरा कर खाईं में गिरी,70 ज़ख्मी।

By inanews.org May15,2024
Hardoi News Bus full of Nepalese collided with tractor and fell into ditch, 70 injured.


पलिया से मुम्बई जाते हुए शाहाबाद-पाली रोड पर हुआ हादसा, पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया,बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला

हरदोई। 70 नेपालियों से भरी बस शाहाबाद-पाली रोड पर परेली गांव के पास ट्रैक्टर से टकरा कर खाईं में जा गिरी। हादसा होने वहां चीख-पुकार मच गई। आस-पड़ोस के लोग दौड़ पड़े। वहां पहुंची पुलिस ने सर्च आपरेशन चला कर बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। बस लखीमपुर के पलिया से मुम्बई जा रही थी। हादसे में सभी 70 सवारियां ज़ख्मी हुई है,जिनमें से कुछ की हालत काफी नाज़ुक बनी हुई है। जिन्हे एम्बुलेंस-108 से मेडिकल कालेज भेजा गया है।

बताया गया है कि मंगलवार की रात को एक डबल डेकर बस लखीमपुर के पलिया से तकरीबन 70 नेपालियों को लेकर मुम्बई के लिए निकली थी। बस बुधवार की भोर पहर शाहाबाद-पाली रोड से गुज़र रही थी,उसी बीच परेली गांव के पास ट्रैक्टर ने उसमें ज़ोरदार टक्कर मार दी। जिससे बस सड़क के किनारे खाईं में जा गिरी। बस की सवारियों में चीख-पुकार मच गई। इसका पता होते ही वहां आस-पड़ोस के लोग दौड़ पड़े। वहां काफी भीडझ इकट्ठा हो गई।

उसनें पुलिस और एम्बुलेंस-108 को सूचना दी,लेकिन उससे पहले खुद ही बस में फंसे हुए लोगों की मदद में जुट गए। हादसे के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर और बस का ड्राइवर व कंडक्टर वहां से फरार हो गए। उसके बाद पाली थाने में तैनात एसआई वीर बहादुर सिंह अपने साथ दो ट्रेनी एसआई और पुलिस जवानो के साथ वहां पहुंचे,सर्च आपरेशन चला कर बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। बस की लगभग सभी सवारियां ज़ख्मी थी,उनमें से कुछ को मेडिकल कालेज भेजा गया।

मदद के लिए बुलाई गईं 8 एम्बुलेंस

परेली के पास खआईं में बस पलटने की खबर से आस-पड़ोस के गांवों तक में खलबली मच गई। सर्च अॉपरेशन के दौरान ज़ख्मी हुए लोगों की मदद के लिए आनन-फानन में वहां आठ एम्बुलेंस बुलाई गई। जिनकी मदद से कुछ को सीएचसी और कुछ को इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया।

इधर-उधर बिखरा पड़े थे बैग और अटैची

हरदोई। एका-एक हुए हादसे से बस पर सवार नेपाली कुछ देर के लिए अपनी सुध-बुध खो बैठे। वहां हर किसी को अपनी-अपनी पड़ी थी। साथ में बैग,अटैची या कोई और सामान था,वह कहां है,इसकी किसी को परवाह नहीं थी। बस के आसपास उनका सारा सामान लावारिस पड़ा हुआ था। जिसे पुलिस जवानों ने उठा-उठा कर एक जगह पर इकट्ठा किया।

क्या चोरी से चल रहीं हैं डबल डेकर बसें ?

परेली के पास हुए डबल डेकर बस वाला हादसा कोई पहला नहीं है,इससे पहले सर्दियों में भी डबल डेकर बस रोडवेज़ बस से टकरा चुकी है। जिसमें डबल डेकर बस के ड्राइवर की मौत हुई थी और रोडवेज़ बस कआ ड्राइवर बुरी तरह से ज़ख्मी हुआ था,जिसे बस को काट कर बाहर निकाला गया था। बताया जा रहा है कि दिल्ली,हरियाणा और राजस्थान के लिए इन्ही डबल डेकर बसों को शाहाबाद-पाली से हो कर चोरी से चलाया जा रहा है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *