Breaking
Tue. May 28th, 2024

Hardoi News: जिले के दिग्गजों ने डाला अपना वोट किए अपने-अपने दावे।

By inanews.org May13,2024
Hardoi News Veterans of the district cast their votes and made their respective claims.


हरदोई। जनपद की 31 लोकसभा हरदोई की पांच विधानसभाओं के मतदान हेतु आज वोटिंग सुबह 7:00 बजे से शुरू होकर शाम 6:00 बजे तक रही सुबह मौसम सुहावना होना हो जाने पर मतदाताओं में की कुछ-कुछ पोलिंग बूथ पर लंबी लाइन देखी गई किंतु जैसे-जैसे समय बढ़ता गया राजनीतिक सर गर्मी भी तेज होने लगी वोटरों का उत्साह काम ही देखने को मिला। जनपद की दिग्गजों ने अपना-अपना वोट डालकर अपने-अपने दावे किये।

निर्वाचन क्षेत्र जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती पीके वर्मा ने ने लोकसभा हरदोई के नयागांव मुबारकपुर बूथ पर मतदान किया।अध्यक्ष जिला पंचायत हरदोई प्रेमावती व भाजपा नेता ने विधानसभा सदर के बूथ संख्या 108 जूनियर हाई स्कूल नयागांव मुबारक़ पुर में ग्राम वासियो के साथ पंक्तिबद्ध होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

प्रेमावती ने कहा कि हर भारतीय को मताधिकार पर गर्व होना चाहिए। मतदान ही लोकतंत्र को मजबूत करता है, मतदान सिर्फ हमारा अधिकार ही नही राष्ट्र के प्रति कर्तव्य भी है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने धन्नू पुरवा मतदान केंद्र पर लाइन में लगकर अपना मत डाला।इस मौके पर पत्रकारों से मुखातिब रजनी तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जो लक्ष्य है 400 पार उसे पार्टी पूरा करेगी।

पूर्व सांसद सपा प्रत्याशी उषा वर्मा ने अपने मतदान केंद्र बक्सा पूर्व में परिवार सहित वोट डाला उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र बचाने का है इसमें बढ़कर लोग हिस्सा लें। भाजपा नेता आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने परिवार के साथ किया मतदान, कहां जब तक भारतीय जनता पार्टी रहेगी आरक्षण के साथ कोई बदलाव नहीं होने देगी।

शहर के आर्य कन्या इंटर कॉलेज के पोलिंग बूथ संख्या 218 पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने अपने परिवार के साथ पहुंचकर मतदान किया।इस मौके पर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी की सभी सीटों पर जीत का दावा किया साथ ही कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है जब तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी तब तक आरक्षण में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होने दिया जाएगा।

हरदोई लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी जय प्रकाश रावत ने पत्नी ज्योति रावत संग वैदिक विद्या मंदिर पोलिंग स्टेशन पर वोट डाला और केंद्र और प्रदेश सरकार के कामो पर रिकार्ड जीत का दावा किया। राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई ने रफी अहमद पोलिंग बूथ पर सपत्नीक मतदान किया बोले चौथे चरण के बाद विपक्ष हताश और निराश हो जाएगा।

वाजपेई ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर के तीर्थ स्थान को डेवलप करने का काम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है बाबा साहब के संविधान की आस्था सबसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी में है विपक्ष गुमराह करने का काम कर रहा है मैं अमित शाह जी से लंबे समय से परिचित हूं कहीं धोखे से नाम स्लिप हो गया है इसको लेकर के गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के महामंत्री रहे सपा नेता अनिल सिंह वीरू ने वेणी माधव स्कूल में मतदान किया। वहीं सपा के जिला उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता भाई जी ने भी कन्या पाठशाला में अपना मतदान किया और वोटरों से मतदान करने के लिए घर से निकलने को प्रेरित किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *