मीटू मूवमेंट में लगे यौन उत्पीड़न पर नाना पाटेकर ने तोड़ी चुप्पी, जानिए पाटेकर ने क्या कहा।

Jun 23, 2024 - 19:46
 0  58
मीटू मूवमेंट में लगे यौन उत्पीड़न पर नाना पाटेकर ने तोड़ी चुप्पी, जानिए पाटेकर ने क्या कहा।

मीटू मूवमेंट में लगे यौन उत्पीड़न का आरोप पर दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर ने खुलासा किया है। बता दें कि 2018 में मीटू मूवमेंट के दौरान तनुश्री दत्ता तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

उनके आरोपों के बाद नाना पाटेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। हालांकि, तनुश्री के दावों का समर्थन करने के लिए पर्याप्त सबूत और गवाहों की कमी के कारण एक साल के भीतर ही मामला बंद कर दिया गया। आइए जानते हैं कि नाना पाटेकर ने इसको लेकर क्या खुलासा किया है....

नाना पाटेकर ने मीटू मूवमेंट में लगे यौन उत्पीड़न पर तोड़ी चुप्पी 

हाल ही में नाना पाटेकर ने इस विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि आरोप झूठे हैं, इसलिए उन्हें कभी गुस्सा नहीं आया। तनुश्री ने दावा किया था कि 2008 की फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के गाने में उन्हें अकेले दिखाया जाना था।

इसके बावजूद नाना पाटेकर सेट पर मौजूद थे और कथित तौर पर उन्हें डांस स्टेप सिखाने के बहाने उनके करीब आने की कोशिश की। इस घटना ने उन्हें असहज और असुरक्षित महसूस कराया। इस आरोप के बाद से नाना पाटेकर को लेकर मीडिया में भी खूब खबरें चलाई गई थी। 

नाना पाटेकर ने द लल्लनटॉप से कहा

नाना पाटेकर ने अपने ऊपर लगे आरोपों का दृढ़ता से खंडन करते हुए द लल्लनटॉप से कहा, मुझे पता था कि यह सब झूठ है। इसलिए, मुझे गुस्सा नहीं आया। जब सब कुछ झूठ था, तो मुझे गुस्सा क्यों आएगा? और वे बातें अब पुरानी हो चुकी हैं, वे पहले ही हो चुकी हैं।

उनके बारे में बात क्यों करें? सबको सच पता था। जब ऐसा कुछ नहीं हुआ, तो मुझे उस समय क्या कहना चाहिए था? अचानक कोई कहता है कि तुमने यह किया, तुमने वह किया। मुझे ऐसी बातों का क्या जवाब देना चाहिए? क्या मुझे यह कहना चाहिए कि मैंने ऐसा नहीं किया? मुझे सच पता है कि मैंने कुछ नहीं किया।

अभिनेता ने यह भी टिप्पणी की कि कैसे सोशल मीडिया ने सार्वजनिक धारणाओं को आकार देने में भूमिका निभाई है। उन्होंने उल्लेख किया कि वह न तो पढ़ते हैं और न ही इस पर ध्यान देते हैं कि लोग उनके बारे में ऑनलाइन क्या लिखते हैं, चाहे वह प्रशंसा हो या आलोचना। 

नाना पाटेकर ने कहा मैं किसी का मुंह नही बंद कर सकता

नाना पाटेकर ने कहा, मैं किसी का मुंह कैसे बंद कर सकता हूं? अगर कोई कुछ गलत करता है, तो मैं उसे अदालत में ले जाऊंगा। लेकिन मेरे पास इसके लिए भी समय नहीं है। हमें पता होना चाहिए कि हम कितने सही या गलत हैं। यही एकमात्र महत्वपूर्ण बात है।

आखिरी बार नाना पाटेकर को विपुल मेहता द्वारा लिखित और निर्देशित मराठी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ओले आले में देखा गया था। उन्होंने विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द वैक्सीन वॉर में पूर्व आईसीएमआर महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव की भूमिका भी निभाई थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।