हरदोई न्यूज़: छात्र हर्षित वाजपेई ने जे०ई०ई० एडवांस मेष की परीक्षा में प्राप्त की सफलता।

Jun 9, 2024 - 18:48
 0  69
हरदोई न्यूज़: छात्र हर्षित वाजपेई ने जे०ई०ई० एडवांस मेष की परीक्षा में प्राप्त की सफलता।

कछौना \ हरदोई। संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 में गौसगंज का छात्र हर्षित वाजपेई ने सफलता अर्जित कर गांव क्षेत्र का नाम रोशन किया। ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सभा गौसगंज निवासी सुनील बाजपेई का पुत्र हर्षित वाजपेई ने जे०ई०ई० एडवांस मेष की परीक्षा में सफलता प्राप्त की, रैंक 7629 प्राप्त हुई। इससे इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश का रास्ता खुल गया। कठिन परीक्षा में छात्र ने इंटर की परीक्षा माधौगंज के एलपीएस से उत्तीर्ण की थी। इसके बाद इंजीनियरिंग क्षेत्र में जाने का लक्ष्य था। उसने घर पर ही ऑनलाइन कोचिंग के माध्यम से तैयारी की।

ग्रामीण परिवेश में सीमित संसाधनों में परीक्षा उत्तीर्ण कर गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया। युवा सामाजिक कार्यकर्ता रवीश कुमार सिंह ने छात्र के घर पहुंच कर हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा ग्राम सभा में शीघ्र प्रतियोगी छात्राओं के बेहतर तैयारी के लिए डिजिटल लाइब्रेरी खुलवाई जाएगी। विद्यालय परिसर और अभिभावकों व ग्राम सभा के प्रबुद्धजनों ने हर्ष व्याप्त किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।