रीलीज हुई कार्तिक आर्यन कि फिल्म चंदू चैंपियन, जानिए कैसा रहा पहले दिन का बॉक्सऑफिस कलेक्शन।

Jun 15, 2024 - 14:00
 0  29
रीलीज हुई कार्तिक आर्यन कि फिल्म चंदू चैंपियन, जानिए कैसा रहा पहले दिन का बॉक्सऑफिस कलेक्शन।

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन सिनेमाघरों में रीलीज हो गई है । इस फिल्म को कबीर खान द्वारा निर्देशित किया गा है । जो एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है । यह फिल्म भारत के पहले पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है। यही वजह है कि यह फिल्म इतनी चर्चाओं में है। आइए जानते हैं  फिल्म के बॉक्सऑफिस कलेक्शन के बारे में।

चंदू चैंपियन का बॉक्सऑफिस पर पहले दिन का कलेक्शन

कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन को सकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, भी फिल्म पहले दिन उतना कमाई करने में सफल नहीं रही जितना अनुमान लगाया जा रहा था । यह फिल्म कोरोना के बाद कार्तिक आर्यन की सबसे कम ओपनिंग दर्ज करने वाली फिल्म बन गई है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'चंदू चैंपियन' ने शुक्रवार को केवल 4.75 करोड़ रुपये कमाए।

रात के शो के लिए फिल्म की व्यस्तता बढ़ गई, जिसमें मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और जयपुर से बड़ी संख्या में दर्शक आए। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को हॉरर ड्रामा 'मुंज्या' से टक्कर मिल रही है, जो 50 करोड़ रुपये के करीब है। महामारी के बाद, कार्तिक स्टारर 2022 की हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया 2 ने 14.11 करोड़ रुपये की कमाई की।

रोहित धवन की 2023 की एक्शन फिल्म शहजादा बॉक्स ऑफिस पर लड़खड़ाने के बावजूद, इसने 6 करोड़ रुपये की सम्मानजनक शुरुआत की और कार्तिक की आखिरी रिलीज़, समीर विद्वान की 2023 की रोमांटिक ड्रामा सत्यप्रेम की कथा ने अपने पहले दिन 8.25 करोड़ रुपये कमाए।

चंदू चैंपियन के किरदार के लिए कार्तिक ने कम किया था अपना वजन

फिल्म चंदू चैंपियन में मुख्य भूमिका निभाने के लिए, कार्तिक आर्यन ने 90 किलो से 72 किलो तक अपना वजन घटाया। तैयारी के बारे में बात करते हुए, कार्तिक आर्यन  ने बताया कि इस किरदार के लिए भावनात्मक और शारीरिक रूप से ढलना बहुत धैर्य का काम था और इसमें वाकई बहुत समय लगा।

मैंने कभी इस तरह की फिल्म, इस तरह की शैली की कल्पना नहीं की थी और यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने कभी नहीं आजमाया। मेरे लिए, मैं अपना 200 प्रतिशत देने की कोशिश कर रहा था - चाहे वह मानसिक हो या शारीरिक रूप हर संभव तरीके से। हमने बहुत सारी कार्यशालाएँ, रीडिंग सेशन किए।

हमने मराठी भाषा सीखने और इसे ज़्यादा न करने के लिए एक बोली विशेषज्ञ के साथ बहुत सारी कार्यशालाएँ कीं। इसे सही तरीके से बोलने और इसे ज्यादा करने के बीच हमेशा एक पतली रेखा होती है।

चंदू चैंपियन' बनाम मुंज्या

अभिनेता कार्तिक आर्यन कि फिल्म चंदू चैंपियन का मुकाबला आश्चर्यजनक सुपरनैचुरल थ्रिलर मुंज्या से है, जिसने फिल्म देखने वालों का ध्यान खींचा है। रिलीज के आठवें दिन, फिल्म ने कार्तिक की फिल्म, जिसने 3.35 करोड़ की कमाई की थी, से लगभग एक करोड़ कम कमाए।

'मुंज्या' की पहले दिन की कमाई 4 करोड़ रुपये थी, और वह भी बहुत कम विज्ञापन और बिना किसी बड़े नाम के। 'मुंज्या' बॉक्स ऑफिस पर दूसरे सप्ताह में भी मजबूत प्रदर्शन कर रही है। यह फिल्म चंदू चैंपियन को कड़ी टक्कर दे रही है। हालांकि फिल्म समीक्षकों का मानना है कि अगले वीक में चंदू चैंपियन अपनी रफ्तार पकड़ लेगी। अब देखना होगा कि दिल आनेवाले सप्ताह में कितना कमाती है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।