कानपुर न्यूज़: मोहर्रम का माह आते ही मजलिसो का आयोजन शुरू। 

Jul 6, 2024 - 19:14
 0  14
कानपुर न्यूज़: मोहर्रम का माह आते ही मजलिसो का आयोजन शुरू। 

कानपुर। बिल्हौर तहसील क्षेत्र के इलियासपुर मकनपुर में मजलिस का आयोजन किया गया। शुक्रवार रात इशरान हुसैन के निवास में स्थित शिफाहत इमाम बारगाह में इमाम हुसैन की याद में एक मजलिस का आयोजन किया गया।  दूर दराज से आए शायर वा उलमाओ ने मजलिसे पाक में शिरकत की, शायर ओसब अली, मुनीफुल जाफरी , अयान खान ने  हजरत इमाम हुसैन की शान में कलाम पेश किया।

करम ये मजलिसे शब्बीर का हुआ वरना कहा गरीब का घर और कहा हुसैन की मां, तो सुनने वाले झूम उठे वही अंबेडकर नगर से आए मौलाना अज़ीम रिज़वी ने खिताब फरमाते हुए बताया जो दैयशतगर्ज होते है वो कभी हुसैनी नही हो सकते, हजरत इमाम हुसैन वो थे जिन्होंने इंसानियत के लिए अपनी जान तक को कुर्बान कर दिया था। 

खिताब के अंत में मौलाना  ने सभी को हिदायत देते हुए कहा मोहरम पर्व का महा शुरू होने वाला है जितना हो सके प्यासों को पानी पिलाएं गरीबों को खाना खिलाएं  वही अंजुमने जफरिया ने नोहा खानी कर सीना जनी की मजलिस के अंत में इशरत हुसैन ने देश में अमन और चैन के लिए दुआ की वही  हाथरत हादसे में हुए घायलों को जल्द से जल्द ठीक होने की भी दुआ की। 

इस मौके पर शबहात अली, शाहिद हसनैन, फ़राज़ जाफरी, अरफात जाफरी, मोजिज रज़ा, रज़ी रिज़वी, काशिफ, शक्कन रिज़वी समेत आदि अकीदत मन लोग मौजूद रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।