रायबरेली में राहुल ने पीएम मोदी साधा निशाना, लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे।

Jun 11, 2024 - 19:49
 0  9
रायबरेली में राहुल ने पीएम मोदी साधा निशाना, लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे।

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस की जीत के बाद  बुधवार को राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे।उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी थीं। दोनों नेता रायबरेली एक पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद दोनों नेताओं का यह पहला दौरा है।

रायबरेली में पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर राहुल और प्रियंका का स्वागत किया। बता दें, राहुल गांधी ने दो लोकसभी सीटों से चुनाव लड़ा था।उन्होंने केरल की वायनाड के साथ-साथ यूपी की राय बरेली से भी चुनाव लड़ा था।राय बरेली से इससे पहले सोनिया गांधी चुनाव लड़ती रही हैं।

पीएम मोदी हार जाते वाराणसी का चुनाव- राहुल गांधी

सभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा अयोध्या सीट हार गई। न केवल अयोध्या में, बल्कि प्रधानमंत्री ने वाराणसी में भी अपनी जान बचाई है।अगर मेरी बहन प्रियंका गांधी ने वाराणसी से चुनाव लड़ते का फैसला लिया होता तो आज भारत के प्रधानमंत्री 2-3 लाख वोटों से वाराणसी का चुनाव हार जाते।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

वहीं, सभा में बोलते हुए राहुल गांधी ने रायबरेली और अमेठी की जनता का आभार जताया है. राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में किशोरी लाल शर्मा को, रायबरेली में मुझे और उत्तर प्रदेश में भारतीय गठबंधन के सांसदों को जिताया है।उन्होंने ने लोगों से कहा कि आपने राजनीति बदल दी है। बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में जनता ने देश के प्रधानमंत्री को संदेश दिया है कि अगर उन्होंने संविधान को छुआ तो देखिये लोग उनका क्या हाल करेंगे।

अमेठी और रायबरेली की जनता का प्रियंका ने जताया आभार

वहीं, कांग्रेस ता सभा में राहुल गांधी के साथ आयीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत थी। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि आप सभी ने पूरे देश में एक संदेश दिया कि आप देश में स्वच्छ राजनीति चाहते हैं।

हमने इस परिणाम के लिए दिन-रात काम किया है. उन्होंने राय बरेली और अमेठी की जनता को बधाई देते हुए कहा कि मेरे बड़े भाई को जिताने के लिए रायबरेली की जनता की आभारी हूं कि आपने हमारे लिए जो उत्साह दिखाया है, उससे दोगुने उत्साह के साथ हम आपके लिए काम करते रहेंगे।

वायनाड से भी सांसद हैं राहुल गांधी

18वीं लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी दो-दो सीटों से चुनाव लड़ा था।राहुल गांधी रायबरेली और वायनाड से चुनाव लड़ा था, और दोनों सीटों से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि रायबरेली सीट गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रही है. इस सीट से पहले इंदिरा गांधी उसके बाद सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ा है। सोनिया गांधी यहां से लगातार छह बार सांसद रही है।लोकसभा चुनाव 2024 राहुल गांधी ने इस सीट से लड़ा और जीत हासिल की।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।