प्रदर्शनी लगाकर दिया नशा मुक्ति का संदेश, संकल्प दिलाया।

May 31, 2024 - 20:51
 0  7
प्रदर्शनी लगाकर दिया नशा मुक्ति का संदेश, संकल्प दिलाया।

देवबंद। अंतरराष्ट्रीय तंबाकू मुक्ति दिवस पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय (शिव चौक) की ओर से खंड विकास कार्यालय में नशा मुक्ति प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें समाज को नशा मुक्त करने का संकल्प दिलाया गया।शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख पति विजय त्यागी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा की ब्रह्माकुमारी का यह कार्य सराहनीय है।एक दिन निश्चित रुप से यह हमारे समाज में फैली कुरीतियों को दूर कर देंगी। ब्रह्माकुमारी पारुल बहन ने तंबाकू व शराब से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हुए कहा कि यह धीमा जहर है इसकी लत से पूरे परिवार की खुशियां बरबाद हो जाती हैं। 

उन्होंने बताया कि तंबाकू से प्रतिदिन भारत में 2500 से तीन हजार और विश्व भर में प्रतिवर्ष लगभग 25 लाख लोगों की मृत्यु हो जाती है। इसमें कविता बहन अरविंद, अंकुर,निशांत,आयुष,गोवर्धन, दीपक,जयवीर,मोंटी,आदि मौजूद रहे

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।