कल्कि 2898 AD ने बॉक्स ऑफिस  पर पहले दिन ही मचाया धमाल, जानिए फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ।

Jun 28, 2024 - 12:17
Jun 28, 2024 - 14:36
 0  32
कल्कि 2898 AD ने बॉक्स ऑफिस  पर पहले दिन ही मचाया धमाल, जानिए फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ।

कल्कि 2898 AD ने बॉक्स ऑफिस  पर पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन की है। नाग अश्विन की प्रभास , दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन अभिनीत कल्कि 2898 AD ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक शुरुआत की। सेक्निल्क  के रिपोर्ट्स के अनुसार, डायस्टोपियन साइंस-फिक्शन तमाशा ने अब अपने पहले दिन ₹ 95 करोड़ का कलेक्शन किया है , जिसका मतलब है कि फिल्म ने अब जवान को पीछे छोड़ते हुए भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे की स्क्रिप्ट लिखी है।

आइए जानते हैं कल्कि 2898 AD फिल्म के पहले दिन का  बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में...

कल्कि 2898 AD बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सेक्निल्क के अनुसार, शुरुआती अनुमानों के अनुसार, कल्कि 2898 AD ने सभी भाषाओं में अपने पहले दिन भारत में ₹ 95 करोड़ कमाए। इस फिल्म ने तेलुगु में ₹ 64.5 करोड़, तमिल में ₹ 4 करोड़, हिंदी में ₹ 24 करोड़ और मलयालम में ₹ 2.2 करोड़ की कमाई की। इसका मतलब है कि पहले दिन के आंकड़ों ने शाहरुख खान की जवान के पिछले साल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है , जिसने अपने पहले दिन ₹ 65.5 करोड़ कमाए थे ।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गुरुवार को कल्कि 2898 ई. की कुल तेलुगु ऑक्यूपेंसी 85.15 प्रतिशत थी।

जानिए फिल्म कल्कि 2898 ई. के बारे में

कल्कि 2898 ई. में भैरव नामक एक इनामी शिकारी की कहानी बताई गई है, जिसकी सबसे बड़ी महत्वाकांक्षा कॉम्प्लेक्स में खुद के लिए जीवन बनाना है। कैसे वह अश्वत्थामा (अमिताभ) और एसयू-एम80 (दीपिका) से मिलता है, यह कहानी है। कमल ने कॉम्प्लेक्स के शासक सुप्रीम यास्किन की भूमिका निभाई है।

फिल्म में मृणाल ठाकुर, अन्ना बेन, विजय देवरकोंडा , दुलकर सलमान और ब्रह्मानंदम जैसे सितारों ने कैमियो किया है। हिंदुस्तान टाइम्स में फिल्म की समीक्षा के एक अंश में लिखा है, हर तरह से एक शानदार दृश्य, कल्कि विश्व स्तरीय वीएफएक्स से लैस है जो निराश नहीं करता।

बड़े पैमाने पर बनाए गए सेटों के साथ, बड़ी संरचनाओं, हवा में एक्शन और रोबोट पात्रों के शानदार दृश्य हैं जो इस विज्ञान-फाई ड्रामा को और भी बेहतर बनाते हैं। नाग अश्विन की यह फिल्म मिथक और विज्ञान कथा का इतना अच्छा मिश्रण है, यह एक सांस्कृतिक पाठ से गहराई से जुड़ी और प्रेरित है, और काफी लम्बे समय के बाद मौलिक लगती है।

कल्कि ने कमाई के मामले में कई फिल्मों को छोड़ा पीछे

कल्कि 2898 ई. ने पिछले साल की सबसे बड़ी हिट जवान को पीछे छोड़ दिया है , जिसने पहले दिन 75 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि, यह अभी भी एसएस राजामौली की फिल्मों आरआरआर और बाहुबली 2 से पीछे है । ये दोनों फिल्में अपने पहले दिन क्रमशः ₹223 करोड़ और ₹217 करोड़ की कमाई के साथ सबसे बड़ी भारतीय ओपनर फिल्मों में पहले दो स्थान पर हैं।

इसके अलावा, केजीएफ चैप्टर 2 के सकल संग्रह को पार करने के बावजूद , यह ₹116 करोड़ के अपने शुद्ध संग्रह रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका। अब देखना होगा कि फिल्म आने वाले दिनों में कितनी कमाई करती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।