प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 AD पर हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट का बड़ा आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला।

Jun 22, 2024 - 14:10
 0  82
प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 AD पर हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट का बड़ा आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला।

अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण अभिनीत कल्कि 2898 AD काफी समय से सुर्खियों में है । इसका ट्रेलर भी भारतीय फैन्स को खूब प्रभावित किया है । अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। जिसमें अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण  नजर आए थे। इस फिल्म को लेकर हॉलीवुड के एक कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने ‘कल्कि 2898 AD’ के निर्माताओं पर उनके आर्ट वर्क की नकल करने का आरोप लगाया है।

ओलिवर बेक ने लगाया कल्कि 2898 AD पर आरोप-

ओलिवर बेक नामक इस कलाकार ने एक्स पर तुलना के लिए दो तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा, यह देखकर दुख हुआ कि स्टार ट्रेक प्रोडिजी के लिए मैंने जो कुछ किया था, उसमें से कुछ वैजयंती मूवीज ने अपने ट्रेलर में चुरा लिया। यह मैट पेंटिंग है जो मैंने बेन हिबोन और एलेसेंड्रो टैनी के निर्देशन में स्टार ट्रेक के लिए बनाई थी और फिर ट्रेलर में दिखाई देती है।

तस्वीरें साझा कर किया तुलना

ओलिवर बेक ने तुलना के लिए दो अन्य तस्वीरें साझा कीं और कहा, उन्होंने बहुत प्रतिभाशाली सुंग चोई से भी सीधे काम चुराया है। अब ओलिवर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, जब आप कलाकार नहीं होते हैं तो चोरी को पहचान पाना मुश्किल हो सकता है।

आप इसे तुरंत नहीं देख सकते हैं, लेकिन मेरे सभी कलाकार मित्र जिनसे मैंने बात की है और कलाकार समुदाय बहुत स्पष्ट है कि यह मेरे काम से संदर्भित है और आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि मुख्य बातें रंग पैलेट हैं, यह वही है, और आकार भी। यह एक सटीक प्रतिलिपि नहीं है, लेकिन आकार समान हैं। यह बहुत बड़ा संयोग है क्योंकि उन्होंने इस फिल्म पर काम करने के लिए मुझसे संपर्क किया था।

इसलिए, वे मेरे पोर्टफोलियो को जानते हैं और उन्होंने मेरा काम देखा है, इसलिए यह बहुत बड़ा संयोग है।उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए कानूनी कार्रवाई करना मुश्किल होगा क्योंकि यह बिल्कुल कॉपी नहीं है। मेरे लिए कानूनी उपाय करना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि मेरी कलाकृति की कोई सीधी नकल नहीं है। कानूनी कार्रवाई के लिए आमतौर पर बहुत स्पष्ट साहित्यिक चोरी की आवश्यकता होती है, जैसे कि सुंग चोई के मामले में जहां काम व्यावहारिक रूप से कॉपी-पेस्ट किया गया था।

कल्कि 2898 AD के निर्माताओं ने नही दी कोई प्रतिक्रिया

कल्कि 2898 AD के निर्माताओं से संपर्क करने के बावजूद आरोपों के संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, कल्कि 2898 AD में भारतीय फिल्म उद्योग के कुछ सबसे बड़े नाम शामिल हैं, जिनमें अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, प्रभास, कमल हसन और दिशा पटानी शामिल हैं। यह फिल्म 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।