हरदोई न्यूज़: निष्पक्ष शांतिपूर्ण परीक्षा के बाद अधिकारियों ने ली राहत की सांस।

Jun 10, 2024 - 11:43
 0  13
हरदोई न्यूज़: निष्पक्ष शांतिपूर्ण परीक्षा के बाद अधिकारियों ने ली राहत की सांस।

तीन परीक्षा केंद्रों पर हुई बीएड प्रवेश परीक्षा , प्रवेश द्वार पर हुई सघन तलाशी

हरदोई। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार को जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर कराई गई जिसमें 231 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया जिले में कुल1549 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी थी। परिक्षार्थियों  को सघन तलाशी के बाद केन्द्र के अन्दर प्रवेश दिया गया।

परिक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर अंकित फोटो से  आधार व चेहरा मिलाने के बाद ही उन्हे परीक्षा कक्ष  में जाने दिया गया।  परीक्षा के दौरान केन्द्रों के आस पास फोटो कॉपी की दुकाने बंद रही। सचल दल व जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा । खुफिया पुलिया भी अलर्ट  रही। शांतिपूर्ण परीक्षा निपट जाने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

जिले के आरआर इंटर कॉलेज, सीएसएन महाविद्यालय, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएड की प्रवेश परीक्षा रविवार को सम्पन्न कराई गई। जिले में 1549 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेना था लेकिन प्रथम पाली में 227 व द्वितीय पाली में 231 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा नकल विहीन व शान्तिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। किसी भी परीक्षार्थी को बिना तलाशी के अंदर नहीं जाने दिया गया।

परीक्षा की सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई। सभी इलेक्ट्रानिक डिवाइस प्रतिबंधित रहे।  शासन की मंशा अनुरूप नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया। भीषण गर्मी के चलते पेयजल व पंखों की व्यवस्था की गई। मेडिकल टीम को भी अलर्ट दिखी ताकि किसी परीक्षार्थी को अचानक चिकित्सा सहायता की जरूरत हो तो तुरंत उपलब्ध कराई जा सके।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में कोई असुविधा हो इसके लिए यातायात की व्यवस्था दुरुस्त रखी गई। यातायात पुलिस को निर्देश दिए गए थे कि कहीं पर जाम लगने की समस्या न हो, जिससे कि  परीक्षार्थी निर्बाध रूप से अपने परीक्षा केंद्रों पर समय से पहुंच सकें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।