ईडी द्वारा की गई ग्लोकल यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई से ग्लोकल में पढ़ने वाले चार हजार देश और विदेशी छात्रों के भविष्य पर संकट के बादल छा गये है।

Jun 15, 2024 - 21:29
 0  20
ईडी द्वारा की गई ग्लोकल यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई से ग्लोकल में पढ़ने वाले चार हजार देश और विदेशी छात्रों के भविष्य पर संकट के बादल छा गये है।

सहारनपुर। पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल द्वारा स्थापित ग्लोकल यूनिवर्सिटी के जब्त होने के बाद करीब चार हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल छा गए हैं अब बड़ा सवाल यह है कि सरकार यहां की प्रशासनिक व्यवस्था अपने हाथ में लेगी या फिर इन विद्यार्थियों को किसी दूसरी यूनिवर्सिटी में शिफ्ट किया जाएगा। यह चर्चा चारो और हो रही है ग्लोकल विश्वविद्यालय में इस समय बीबीए,एमबीए,बीसीए,एमसीए,एलएलबी,बीएएमएस,बीटेक,एमटेक, बीएससी और एमएससी कोर्स संचालित है ग्लोकल में करीब चार हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं।

इसमें स्थानीय के साथ-साथ बाहरी विद्यार्थियों की संख्या भी काफी है यहां पर नाइजीरियन विद्यार्थी भी यहां पर पढ़ते हैं यूनिवर्सिटी प्रशासन छवि को बनाए रखने के लिए तमाम प्रयास कर रहा है लेकिन आए दिन कोई न कोई विवाद जकड़ लेता है प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बाद यूनिवर्सिटी के स्टाफ से लेकर विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया ग्लोकल यूनिवर्सिटी इससे पहले भी कई बार विवादों में आ चुकी है।

हाल ही में सदर व मिर्जापुर थाने पर ग्लोकल द्वारा दी गई फर्जी डिग्री मामले में मुकदमा दर्ज किया था अब ईडी द्वारा ग्लोकल यूनिवर्सिटी की जब्ती कारण की कार्यवाही से पढ़ने वाले छात्र सकतें में आ गये है ग्लोकल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों में इस बात को लेकर बेचैनी बनी है कि अब हमारे बच्चो के भविष्य का क्या होगा। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।