हरदोई न्यूज़: बुद्ध कथा के दौरान पुलिस की मौजूदगी में चले लाठी-डंडे,कई ज़ख्मी, डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ी,की तोड़फोड़।

Jun 8, 2024 - 21:10
 0  219
हरदोई न्यूज़: बुद्ध कथा के दौरान पुलिस की मौजूदगी में चले लाठी-डंडे,कई ज़ख्मी, डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ी,की तोड़फोड़।

पिटाई करने वालों ने डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ी,की तोड़फोड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, पुलिस जांच में जुटी

हरदोई। बुद्ध कथा के दौरान वहां पहुंचें लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में न सिर्फ लाठी-डंडो से दलितो की पिटाई की बल्कि डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ डाली,साथ ही काफी तोड़फोड़ की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।मामला टड़ियावां थाने के शाहपुर मुग़ल मजरा सैंचामऊ का बताया जा रहा है।

जैसा कि बताया गया है कि टड़ियावां थाने के शाहपुर मुग़ल मजरा सैंचामऊ में 5 जून से बुद्ध कथा चल रही थी। शनिवार को कथा शुरु होने‌ वाली थी। पुलिस सुरक्षा की कमान संभाल चुकी थी, तभी शाहपुर के करीब 80 रसूखदार लोग वहां पहुंचें और जाति सूचक गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला करने लगे। इतना ही नही वहां लगी डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ दी और तोड़फोड़ करने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में ककरहा मजरा पुरवा देवरिया निवासी नन्हे लाल ने पुलिस को जो तहरीर दी है,उसमें नरेश तिवारी,रामप्रसाद तिवारी,आशीष दुबे,अभिषेक शुक्ला व रंजीत सिंह समेत 80 लोगों को आरोपी ठहराया है।

  • भीम आर्मी ने उठाई आवाज़

बुद्ध कथा के दौरान हुई पिटाई,डा.अम्बेडकर की फोटो फाड़ कर वहां तोड़फोड़ किए जाने से भीम आर्मी काफी लाल है। तमाम कार्यकर्ता नन्हे लाल के साथ थाने पहुंचे। उनका कहना है कि बुद्ध कथा के दौरान हमला किए जाने से दलित समाज के काफी लोग ज़ख्मी हुए है।इसके लिए हमलावरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की ज़ोरदार मांग की है।

  • क्या बोले हमलावर

हमलावरों का तर्क है कि बुद्ध कथा के दौरान देवी-देवताओ को ले कर तमाम तरह की अनर्गल बातें की जा रहीं थी,उसी का विरोध करने पर सामने वालों ने हमला कर दिया। हालांकि हमलावर पुलिस के सामने कोई ऐसा सुबूत नहीं रख सके,जिससे उनका तर्क सही माना जाए।

  • हमलावरों के खिलाफ रहे सुबूत

बुद्ध कथा के दौरान जो हुआ,उसका वायरल वीडियो अपने आप में काफी है। नन्हे लाल का कहना है कि कथा कार्यक्रम शुरु भी नहीं हुआ था,उससे पहले ही हमला कर दिया गया। इसके अलावा पुलिस को और भी तमाम सुबूत दिए गए है। सारे मामले की गहराई से जांच की जा रही है,इस तरह ला एंड आर्डर से खिलवाड़ करने वाला चाहे कोई भी हो,उसे किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा।        

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।