यूपी में कानून व्यवस्था: 16 आईपीएस अफसरों के तबादले में लखनऊ व प्रयागराज के सीपी हटाए गए।

Jun 22, 2024 - 12:05
Jun 22, 2024 - 12:08
 0  85
यूपी में कानून व्यवस्था: 16 आईपीएस अफसरों के तबादले में लखनऊ व प्रयागराज के सीपी हटाए गए।
पुलिस कमिश्नर लखनऊ अमरेन्द्र कुमार सेंगर
  • 1995 बैच के आईपीएस अमरेन्द्र कुमार सेंगर को पुलिस कमिश्नर लखनऊ, आईपीएस तरुण गाबा को सीपी प्रयागराज बनाया गया।
  • सीपी लखनऊ एस बी शिराडकर को एडीजी ज़ोन लखनऊ बनाया गया।
  • सीपी प्रयागराज रमित शर्मा को बरेली ज़ोन का एडीजी बनाया गया। 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव बीतने के बाद अब उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने देर रात 11 सीनियर आईपीएस ऑफिसरों का ट्रांसफर किया है। इस ट्रांसफर लिस्ट में यूपी की राजधानी लखनऊ व प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर भी हटा दिए गए हैं, पुलिस कमिश्नर लखनऊ एस.बी.शिराडकर को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया गया है। लखनऊ के नए कमिश्ननर अमरेंद्र कुमार सेंगर होंगे। वह अभी तक एडीजी लखनऊ जोन रहे हैं।

एडीजी ज़ोन लखनऊ अमरेंद्र कुमार सेंगर लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर बने 

यूपी और खासतौर से राजधानी लखनऊ में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने के लिए देर रात हुए ट्रांसफर में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर भी बदल दिए गए हैं। आईपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर को राजधानी की कमान सौंपी गई है, अमरेन्द्र सेंगर 1995 बैच के आईपीएस अफ़सर हैं, जिनके पास वर्तमान में लखनऊ जोन के एडीजी का चार्ज है। इससे पहले वह एसएसबी में आईजी रह चुके हैं। साथ ही 2017 में जब लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह देश के गृह मंत्री थे, तब वे उनके OSD थे।

पुलिस कमिश्नर प्रयागराज तरुण गाबा

आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा बने प्रयागराज के नए पुलिस कमिश्नर

देर रात हुए आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर में पुलिस कमिश्नर प्रयागराज रमित शर्मा को भी हटा दिया गया है। उनको बरेली जोन का एडीजी बनाया गया है। आईजी रेंज लखनऊ के पद पर तैनात तेज तर्रार आईपीएस ऑफिसर तरुण गाबा को पुलिस कमिश्नर प्रयागराज बनाया गया है।

जानें किस आईपीएस ऑफिसर को कहां पर मिली नवीन तैनाती

लखनऊ में आईपीएस अमरेन्द्र कुमार सेंगर व प्रयागराज में आईपीएस तरुण गाबा को बतौर नए पुलिस कमिश्नर की तैनाती करने के साथ-साथ और भी कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। जिन आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें प्रेमचंद मीना को एडीजी पुलिस आवास निगम लखनऊ, विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम यूपी, प्रकाश डी को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे, जय नारायन सिंह को एडीजी पीटीसी सीतापुर,

एलवी एंटनी देव को एडीजी सीबीसीआईडी यूपी, रघुवीर लाल को एडीजी सुरक्षा के साथ ADG एसएसएफ, के सत्यनारायण को अपर पुलिस महानिदेशक यातायात, बीडी पॉल्सन को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण, प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी रेंज लखनऊ, विद्यासागर मिश्रा को एसपी रामपुर, राजेश द्विवेदी को एसपी कुंभ- प्रयागराज और यमुना प्रसाद को पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में डीसीपी नोएडा बनाया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।