T20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच के बाद घर लौटेंगे शुभमन गिल और आवेश खान, जानिए क्या है वजह।

Jun 14, 2024 - 13:54
 0  35
T20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच के बाद घर लौटेंगे शुभमन गिल और आवेश खान, जानिए क्या है वजह।

भारत ने टी20 विश्व कप के सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली है। तीन मैचों में तीन जीत के साथ टीम इंडिया ने अगले चरण में अपनी जगह बना ली है। अब भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल और आवेश खान ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच के बाद अमेरिका से वापस भारत लौट आएंगे। आइए जानते हैं पूरे खबर को विस्तार से।

भारत का आयरलैंड से जीत के साथ हुआ था आगाह

भारत ने t20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड पर जीत के साथ की, फिर पाकिस्तान और यूएसए पर शानदार जीत हासिल की - ये सभी मैच न्यूयॉर्क में खेले गए थे। भारत का ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच शनिवार को कनाडा के खिलाफ है।

कनाडा से मैच के बाद भारत लौटे सकते हैं  गिल और आवेश

भारतीय टीम t20 विश्व कप के लीग चरण का आखिरी मुकाबला कनाडा के खिलाफ होने वाला है । मैच से पहले, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शुभमन गिल और आवेश खान ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच के बाद अमेरिका से वापस भारत लौट आएंगे। भारत ने चोटों के कारण बैकअप के तौर पर चार रिजर्व खिलाड़ियों को टीम में रखा है । शुभमन गिल, आवेश खान, खलील अहमद और रिंकू सिंह।

इस वजह से भारत वापस आयेंगे शुभमन गिल और आवेश खान

शुभमन गिल और आवेश खान की वापसी इसलिए हो रही है क्योंकि भारत के पास इस समय ओपनिंग के लिए पर्याप्त विकल्प हैं। यशस्वी जायसवाल बेंच पर हैं और बीसीसीआई को लगता है कि टीम के लिए पहले टीम के सदस्यों की अप्रत्याशित चोट से निपटने के लिए यह पर्याप्त होगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्तमान में भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे हैं।

वहीं आवेश खान के लिए टीम प्रबंधन को लगता है कि उनके पास पर्याप्त तेज गेंदबाजी विकल्प हैं। शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या सहित भारत के पास पाँच तेज गेंदबाज विकल्प हैं, जिनमें से चार दाएं हाथ के गेंदबाज हैं। साथ ही सुपर 8 और अगले चरण वेस्टइंडीज में खेले जाने हैं, इसलिए स्पिनरों की भूमिका बड़ी होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।