लापरवाही पर बिलग्राम और शाहाबाद के एसडीएम को नोटिस।

Jun 17, 2024 - 14:32
 0  1536
लापरवाही पर बिलग्राम और शाहाबाद के एसडीएम को नोटिस।

हरदोई। दैवी आपदा सहित अन्य प्राथमिकता के कामों में लापरवाही पर तहसील शाहाबाद और बिलग्राम के एसडीएम को नोटिस जारी की गई है। पत्रावलियों और कामों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित न किए जाने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की और जवाब-तलब किया है।

मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक दैवी आपदा पीड़ितों को 24 घंटे में मदद दिए जाने की व्यवस्था को तहसीलों के जिम्मेदार पूरा नहीं कर पा रहे हैं। पीड़ित परिवारों और आश्रितों को समय से मदद नहीं मिल पाती है।

 इससे पीड़ितों को मदद के लिए भटकना पड़ता है और जिले की छवि प्रभावित होती है। डीएम एमपी सिंह ने दैवी आपदा के प्रकरणों को जांच-पड़ताल के साथ हरहाल में 24 घंटे में निस्तारित कराए जाने के प्रयास तेज किए हैं। तहसीलों के अधिकारियों की लापरवाही और देरी से प्रकरण लंबित हो रहे हैं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों से कहा कि दैवी आपदा के प्रकरणों पर क्षेत्रीय लेखपाल, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदार से समय के अंदर रिपोर्ट लेते हुए आर्थिक मदद दिलाई जाए। तहसील शाहाबाद और बिलग्राम में दैवी आपदा के मामले लंबित मिले।

इस पर शाहाबाद एसडीएम पूनम भास्कर और बिलग्राम एसडीएम गरिमा सिंह से जवाब-तलब किया है। वहीं, मल्लावां के दैवी आपदा के एक मामले में देरी पर बिलग्राम के तहसीलदार अमित यादव को प्रतिकूल प्रविष्टि भी दी गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।