मसूरी में पुलिस दरोगा और टैक्सी चालक के बीच हुई धक्का मुक्की, सीओ ने तत्काल प्रभाव से दरोगा को मसूरी ड्यूटी से हटाया।

Jun 24, 2024 - 11:42
 0  200
मसूरी में पुलिस दरोगा और टैक्सी चालक के बीच हुई धक्का मुक्की, सीओ ने तत्काल प्रभाव से दरोगा को मसूरी ड्यूटी से हटाया।

रिपोर्टर सुनील सोनकर 

मसूरी में पुलिस दरोगा द्वारा एक टैक्सी ड्राइवर के साथ की जा रही धक्का मुक्की और मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि मसूरी देहरादून मार्ग पर पद्मिनी होटल के निकट एक टैक्सी इनोवा कार नो पार्किंग पर खड़ी हुई थी जिस पर ट्रैफिक दरोगा मौके पर पहुंचे और नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी किए जाने पर कार्रवाई करने लगे।

वह टैकसी चालक को नो पार्किग से टैक्सी को हटाने के लिये कहा गया जिसपर टैक्सी चालक द्वारा विरोध कर दरोगा के साथ अभ्रदता की गई व टैक्सी चालक द्वारा दरोगा की मोटर बाइक की चाबी छीन कर खाई में फेंक दी जिसपर दरोगा अपना आपा खो दिया ओर इसी को लेकर दरोगा और टैक्सी चालक के बीच जमकर धक्का मुखी हुई जिसका वीडियो किसी चलते हुए व्यक्ति द्वारा बनाया गया।

वहीं मामले का संज्ञान लेते हुए मसूरी कोतवाल अरविंद चौधरी द्वारा अपर निरीक्षक योगेन्द्र सिंह और टैक्सी चालक अमर सिंह निवासी राजस्थान को कोतवाली पर लाया गया जहां पर टैक्सी चालक द्वारा अपनी गलती का एहसास किया गया। टैक्सी चालक द्वारा बताया गया कि वी पारिवारिक स्थिति से के कारण तनावग्रस्त था जिस वजह से उसका मानसिक संतुलन टीके नहीं था जिस कारण उसने दरोगा के साथ अभद्रता की गई। कोतवाल ने बताया कि दोनो दरोगा और टैक्सी चालक के बीच आपस में समझौता हो गया और दोनों ने कानूनी कार्रवाई न किए जाने के बात कही है।

पुलिस दरोगा और टैक्सी चालक के बीच हुए विवाद का वीडियो का संज्ञान लेते हुए मसूरी सीओ अनुज आर्य द्वारा तत्काल प्रभाव से दरोगा योगेंद्र सिंह को अग्रिम आदेशों तक मसूरी ड्यूटी से हटा दिया है। ै उनका कहना है कि अगर टैक्सी चालक द्वारा दरोगा के साथ अभद्रता की गई थी तो दरोगा को धक्का मुक्की करने की वजह उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करनी चाहिये थी।

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुंदर सिंह पवार ने कहा कि मसूरी में पुलिस दरोगा के द्वारा टैक्सी चालक के साथ की गई मारपीट और धक्का मुक्की दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने कहा कि अकसर देखा जा रहा है कि पुलिसकर्मी टैक्सी चालकों के साथ अभद्रता करते है जो बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

उन्होने कहा कि मसूरी में टैक्सी चालक के साथ हुई घटना की जांच होनी चाहिए वह धक्का मुक्की कर रहे दरोगा के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि दरोगा और टैक्सी चालक के बीच हो रहे विवाद का वीडियो से पर्यटन पर भी असर पडता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।