अमेठी न्यूज़: जल जीवन मिशन की बैठक में जिलाधिकारी ने शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। 

Jul 5, 2024 - 16:00
 0  5
अमेठी न्यूज़: जल जीवन मिशन की बैठक में जिलाधिकारी ने शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। 
जल जीवन मिशन की बैठक में मातहतों को निर्देश देते जिलाधिकारी निशा अनंत

अमेठी। जिलाधिकारी निशा अनंत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की बैठक आयोजित की गई।बैठक में जल जीवन मिशन की उपयोगिता पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जल ही जीवन है यदि जल की महत्ता को समय रहते कम आंका गया तो आने वाला कल निश्चित रूप से जल के लिए संघर्ष करेगा।बैठक में पीने वाले जल की बर्वादी को रोकने के समुचित उपाय के साथ ही जल की उपयोगिता पर भी चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल,अधिशासी अभियंता जल निगम अनिल कुमार राय,अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी शैलेंद्र सिंह समेत कार्यदायी संस्था एवं इंप्लीमेंट सपोर्टिंग एजेंसी (आईएसए) के प्रतिनिधि तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन हेतु नामित तीन एजेंसियों क्रमशः मेसर्स वैलस्पन इंटरप्राइजेज,मेसर्स गायत्री-रैम्की तथा मेसर्स विंध्या टेलिलिंक्स-गाजा इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधियों से जनपद में संचालित सभी परियोजनाओं के बारे में बिंदुवार जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने पूर्ण/अपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी ली एवं कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए की सभी परियोजनाओं पर मजदूरों की संख्या बढ़ते हुए शीघ्र अति शीघ्र कार्य पूर्ण किया जाए सभी घरों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत पाइपलाइन से जोड़ा जाए कोई भी गांव,मजरा अथवा घर कनेक्शन से छूटने न पाए तथा पाइपलाइन बिछाने के दौरान खोदी गई सड़कों को शीघ्र अति शीघ्र रिपेयर किया जाए,इसके अतिरिक्त सभी प्राथमिक विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों तथा हेल्थ वेलनेस सेंटरों को भी पाइपलाइन से जोड़ा जाए।

डीएम ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने इंप्लीमेंट सपोर्टिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों को गांवों में जल जीवन मिशन योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने, खाता खुलवाने एवं अन्य सौंप गए कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्राप्त हो रही जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।