तीसरे टी20 में होगा संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की वापसी, जानिए कौन होगा बाहर।

Jul 10, 2024 - 16:48
 0  28
तीसरे टी20 में होगा संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की वापसी, जानिए कौन होगा बाहर।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों के सीरिज का तीसरा मुकाबला आज यानी बुधवार को खेला जाना है । अभी तक दो मुकाबलों में दोनों टीमों को एक एक जीत हासिल हुई है। भारतीय टीम पहले मैच में हारने के बाद जोरदार वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की । आज के मैच में भारत की टी20 विश्व कप विजेता तिकड़ी संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की भारतीय टीम में शामिल होंगे।  आइए जानते हैं आज के मैच को लेकर क्या है अपडेट...

संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी की होगी वापसी

भारत और जिम्बाब्वे सीरीज के बचे हुए मैचों के लिए भारतीय खेमे में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी शामिल हो गए हैं। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण द्वारा प्रशिक्षित, शुभमन गिल की अगुआई वाली दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम को पाँच मैचों की सीरीज़ के पहले टी20I में ज़िम्बाब्वे के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हालाँकि, मेहमान टीम ने वापसी की और रविवार को दूसरा टी20I 100 रनों से जीत लिया।

इसे भी पढ़ें:-  गौतम गंभीर बनाए गए भारतीय टीम के नए हेड कोच, जानिए भारतीय टीम से कब जुड़ेंगे गंभीर।

बीसीसीआई ने साझा किया वीडियो

मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 विश्व कप विजेता सैमसन, दुबे और जायसवाल का एक वीडियो शेयर किया , जिसमें वे जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे T20I के लिए कमर कस रहे हैं। सैमसन और जायसवाल ने छक्के लगाने का अपना कमाल दिखाया, जबकि स्टैंड-इन हेड कोच लक्ष्मण अपने सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य से थोड़ी बातचीत करते हुए नज़र आए। BCCI ने कहा, "#T20WorldCup जीतने वाली तिकड़ी घर में है... और वे खेलने के लिए बेताब हैं।

जुरेल के जगह सैमसन को मिलेगा मौका 

सैमसन विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की जगह ले सकते हैं जबकि दुबे को रियान पराग की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। जायसवाल के बाहर होने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि मेन इन ब्लू की प्लेइंग इलेवन में भारतीय ओपनर के लिए कौन जगह बनाता है। अभिषेक शर्मा और कप्तान शुभमन ने पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में भारत के लिए पारी की शुरुआत की।

अभिषेक शर्म के जगह खेल सकते हैं जायसवाल 

अपने डेब्यू मैच में पांच गेंदों पर शून्य पर आउट होने के बाद, सलामी बल्लेबाज अभिषेक ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20I में सनसनीखेज शतक के साथ खुद को साबित किया। अभिषेक ने जिम्बाब्वे पर आसान जीत दर्ज करने के लिए टी20I में भारत के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाया। अभिषेक के 47 गेंदों पर शतक की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 234/2 का विशाल स्कोर बनाया। सीरीज 1-1 से बराबर करने के बाद, भारत बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में तीसरे टी20I में सिकंदर रजा की टीम से भिड़ेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।