हापुड़ न्यूज़: रैकी कर व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो गिरफ्तार।

Jul 8, 2024 - 12:59
 0  9
हापुड़ न्यूज़: रैकी कर व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो गिरफ्तार।
  • लूट में असफल होने पर करते थे फायरिंग, अवैध हथियार, लूटी गई स्कूटी व नगदी बरामद

हापुड़। कोतवाली नगर पुलिस व एसओजी की संयुक्त कार्यवाही में दो शातिर बदमाश गिरफ्तार किये गए हैं। जोकि व्यापारी को निशाना बनाकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। दोनों बदमाश लूट के दौरान विरोध पर गोली मारकर भाग जाते थे। जिसमें हापुड़ में एक गुड़ कारोबारी को लूट के दौरान गोली मारी थी। वहीं बुलंदशहर में भी एक कारोबारी की लूट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताते चलें कि मई में हापुड़ के मोहल्ला श्रीनगर में लूट का विरोध करने पर एक व्यापारी को गोली मारने की वारदात को भी अंजाम दिया था।

जिसमें पुलिस को इनकी सरगर्मी से तलाश थी। नगर पुलिस व एसओजी की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है। क्षेत्राधिकारी हापुड़ वरुण मिश्रा ने बताया कि मुखबिर खास की सूचना पर सबली से रघुनाथपुर जाने वाले अंडर पास के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी रोहित उर्फ अनुराग उर्फ सुक्का निवासी ग्राम गावड़ा थाना किला परीक्षितगढ़ जनपद मेरठ व हाल में पिलखुवा थाना क्षेत्र के ग्राम गालंद में किराए के मकान में रह रहा था। जबकि दूसरा बदमाश सोनू निवासी ग्राम नासरपुर थाना मवाना जनपद मेरठ में रहता है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने 31 मई 2024 को मोहल्ला श्रीनगर में एक व्यापारी के साथ लूट का प्रयास किया था। सफल न होने पर व्यापारी पर फायरिंग की थी। जिसमें वह बाल बाल बच गया था। वहीं गाजियाबाद पुलिस को भी लुटेरे की एक सर्राफ व्यापारी से स्कूटी लूटने और स्पेयर पार्टस व्यापारी से मारपीट कर 40 हजार रुपये लूटने की वारदात में तलाश थी, पिलखुवा पुलिस को दो बाइक चोरी की वारदातों में आरोपियों की तलाश थी।

इसे भी पढ़ें:-  बयाना की प्राचीनता का ऐतिहासिक अध्ययन- पूर्व मध्यकालीन यदुवंशियों (जादों राजपूत) की राजधानी ऐतिहासिक नगर बयाना (विजयमन्दिरगढ़ )का अवलोकन।

आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, कारतूस, गाजियाबाद के सर्राफा व्यापारी से लूटी गई स्कूटी और नगदी बरामद की है। लूटेरा रोहित उर्फ सुक्का शूटर अपने साथी के साथ मिलकर दो पहिया वाहनों को चोरी करने के उपरान्त पूर्व में की गई रैकी के आधार पर चिन्हित व्यापारियों को चोरी किये गए वाहनों का प्रयोग करके उनके साथ लूट की घटना को अंजाम देते थे। विरोध करने पर फायरिंग कर भाग जाते थे। आरोपी के खिलाफ जनपद हापुड़, गाजियाबाद, बुलन्दशहर व मुजफ्फरनगर में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर आदि के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमा दर्ज हैं। जबकि दूसरे लुटेरे सोनू पर मेरठ और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में छह मुकदमें दर्ज हैं।

अन्य जिलों में भी लूट की घटना को दे चुके हैं अंजाम

क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया शातिर बदमाश रोहित उर्फ सुक्का ने वर्ष 2021 में हापुड़ देहात थाना क्षेत्र में नवीन मंडी में जाते समय गुड़ व्यापारी को गोली मारकर तीन लाख रुपये लूट लिए थे। वर्ष 2021 में मुजफ्फरनगर जनपद में एक व्यापारी से 15 लाख रुपये से भरा बैग लूटा, वर्ष 2022 में बुलंदशहर जनपद में गुड़ व्यापारी से 3.5 लाख रुपये लूटे थे। इसके अलावा भी कई संगीन वारदातों को अंजाम दे चुके है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने लुटेरों को पकड़ने वाली टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।