नौकरी का झांसा देकर पुत्र के साथ ठगे लाखों रुपए।

Jun 16, 2024 - 20:13
Jun 16, 2024 - 20:19
 0  21
नौकरी का झांसा देकर पुत्र के साथ ठगे लाखों रुपए।

मिश्रिख\सीतापुर। प्रदेश सचिवालय का रिटायर्ड अधिकारी और मुख्यमंत्री का ओएसडी बताकर एक ठग ने अपने पुत्र के साथ मिलकर सचिवालय में ही नौकरी लगवा देने के नाम पर मिश्रिख क्षेत्र के 10 लोगों से 30 लख रुपए और सरकारी जंगलों की लकड़ी खरीद फरोख्त की ठेकेदारी में सहभागी बनाने के नाम पर एक व्यक्ति से 9.50 लख रुपए की ठगी किए जाने का मामला आज मिश्रिख तहसील में जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में प्रस्तुत होकर लोगों में चर्चा का प्रमुख विषय बना रहा।

मिश्रिख क्षेत्र के ही ग्राम बहुती निवासी बालक राम पुत्र रघुवर दयाल ने आयोजन में शिकायत क्रमांक 300 8032 4000 227 पर जिला अधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करके अशर्फीलाल पुत्र स्वर्गीय बच्चा लाल निवासी प्रेम वती नगर गढ़ी कनौरा थाना मानक नगर जनपद लखनऊ पर आरोप लगाया है कि उसने अपने पुत्र अरुण कुमार भारती के साथ आकर पड़ोसी गांव मन्ना पुरवा (गदपुरवा) मजरा राजेपारा निवासी अख्तर गाजी के माध्यम से आकर जान पहचान बढाई और परिवार के साथ कई बार शिकायतकर्ता के घर आकर बिल्कुल निकटतम संबंध स्थापित कर लिए अपने को सचिवालय का रिटायर्ड अधिकारी और प्रदेश के मुख्यमंत्री का ओएसडी बताकर उसके दो पुत्रों सहित साले की नौकरी सचिवालय में लगवा देने के नाम पर तीन-तीन लाख रुपए ठग लिए।

इतना ही नहीं उसने क्षेत्र के 07 अन्य बेरोजगार नवयुवकों के परिजनों से भी 03 - 03 लाख रुपए के हिसाब से 21 लाख रुपए भी ठग लिए इसके बाद निरंतर शिकायतकर्ता के घर आता जाता रहा जिस कारण उसपर अविश्वास करने का कोई कारण नजर नहीं आया।

इतना ही नहीं उक्त ठग अशर्फी लाल ने सरकारी जंगलों की लकड़ी खरीद फरोख्त की ठेकेदारी में साझेदार बनाने के नाम पर भी शिकायतकर्ता से 9.50 लाख रुपए की ठगी कई माह बीत जाने के बाद भी ना ही उन बेरोजगारों को नौकरी मिली और ना ही शिकायतकर्ता को सरकारी लकड़ी खरीद में साझेदार बनाया गया।

शिकायतकर्ता को का आरोप है कि उक्त दोनों ठग पिता पुत्रों ने काफी कहने पर उन्हें कोटक महिंद्रा बैंक की तीन चेकें 25 अप्रैल 24 को एक 11 लाख दूसरी 11.50 लाख तथा 10 जून 24 को एक चेक 20 लख रुपए की दी जो बैंक खाते में जमा करने पर बाउंस हो गई पीड़ित ने आज संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर ठगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराकर हड़पी गई धनराशि वापस कराये जाने की मांग की है।

संदीप चौरसिया INA NEWS ब्यूरो चीफ सीतापुर 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।