बिना खाए भी बढ़ रहा है वजन तो टेंशन ना लें, अपने खाने में ये 4 चीजें लेना कर दें शुरू, घटने लगेगा वेट

May 27, 2024 - 21:29
 0  22
बिना खाए भी बढ़ रहा है वजन तो टेंशन ना लें, अपने खाने में ये 4 चीजें लेना कर दें शुरू, घटने लगेगा वेट

How to Lose Belly Fat: आजकल की लाइफ-स्टाइल और खानपान की वजह से बैली फैट यानी पेट की चर्बी ( Belly Fat)  बढ़ना बहुत ही आसान है. लेकिन इसको कम करना काफी मुश्किल भरा टास्क होता है. जिसके चलते अक्सर लोगों को कई तरह की बीमारियों का शिकार भी होना पड़ता है. ऐसे में पेट की चर्बी (Tips to reduce belly fat) कम करने के लिए लोग तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आप चाहें तो महज कुछ चीजों को डाइट में शामिल करके अपने बैली फैट को कुछ ही दिनों में कम कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में.  

कौन है अनसूया सेन गुप्ता, जिन्हें कान्स में मिला है बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, उनका स्टाइल है सबसे जुदा


पेट की चर्बी कम करने के लिए डाइट (Diet to reduce belly fat)

दालचीनी: 
बैली फैट कम करने के लिए आप दालचीनी को अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. इसके लिए आप दालचीनी को पानी में भिगो कर रखें और खाना खाने के बाद इस पानी को छानकर पी लें. दालचीनी में काफी अच्छी मात्रा में फाइबर होता है. जो पेट को काफी समय तक भरा सा रखता है और आप कुछ अन्यथा खाने से बचे रहते हैं.  

अलसी के बीज: अलसी के बीजों का सेवन करने से भी आप बैली फैट को कम करने में कामयाब हो सकते हैं. अलसी के बीजों में काफी मात्रा में सॉल्युबल फाइबर पाया जाता है, जो धीरे-धीरे पचता है. जिससे पेट भरे होने का अहसास लम्बे समय तक बना रहता है और जल्दी भूख नहीं लगती है.  

एप्पल साइडर विनेगर: सेब का सिरका यानी एप्पल साइडर विनेगर भी पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. खाने से पहले एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर पीने से पेट की चर्बी जल्दी घटने लगती है. आप चाहें तो सलाद में डालकर भी आप एप्पल साइडर विनेगर का सेवन कर सकते हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।