बलिया न्यूज़: अग्निवीर की ड्यूटी के दौरान सर में गोली लगने से मौत, परिजनों की सरकार से मजिस्ट्रेटियल जांच की मांग।

Jul 7, 2024 - 22:01
 0  17
बलिया न्यूज़: अग्निवीर की ड्यूटी के दौरान सर में गोली लगने से मौत, परिजनों की सरकार से मजिस्ट्रेटियल जांच की मांग।

बलिया। खबर रेवती थाना क्षेत्र है जहां नारायणपुर गांव के रहने वाले एयरफोर्स के अग्नि वीर जो आगरा यूनिट में तैनात श्रीकांत चौधरी की ड्यूटी के दौरान सिर में गोली लगने से मौत हुई है। परिवार जनों ने सुसाइड की घटना को गलत बताया और मजिस्ट्रेट जांच कि मांग कि है।

तो वहीं सेना के अधिकारियों ने परिजनों को भरोसा दिलाते हुए कहां की टीम गठित कर मामले की जांच हो रही है। यह घटना CCTV camera के कवरेज एरिया के बाहर हुई है परिजनों ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई है।

जब तक सूरज चांद रहेगा श्रीकांत चौधरी तेरा नाम रहेगा इस उद्घोष की तस्वीरे श्रीकांत के पैतृक गांव रेवती थाना क्षेत्र के नारायणपुर पचरुखिया की है जहां 3 तारीख की दे रात को ड्यूटी के दौरान अग्निवीर जवान के सिर में गोली लगने से मौत हुई थी।

परिजनों की माने तो श्रीकांत की शादी भी नहीं हुई थी वह जुलाई 2022 में अग्निवीर योजना के तहत सेवा में भर्ती हुआ था। उसे पर कोई भी आर्थिक या मानसिक बोझ नहीं था, वह किसी भी हालत में सुसाइड नहीं कर सकता। परिजनों ने इस मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच कि मांग की है।

इसे भी पढ़ें:-  कैप्टन अंशुमान सिंह ने देशहित में शहीद होकर स्वर्णिम अक्षरों में लिखी गौरवगाथा, कीर्तिचक्र (मरणोपरांत) लेने पहुंची पत्नी स्मृति सिंह हुईं भावुक , राष्ट्रपति ने बंधाया ढांढस।

परिवारजनों का आरोप है की घटना के बाद परिजनों को ना तो घटनास्थल पर जाने दिया गया ना ही CCT.V दिखाया गया। मांग करने के बाद अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है टीम भी गठित कर दी गई है रिपोर्ट आने के बाद उन्हें सब कुछ बता दिया जाएगा।

अग्निवीर के रिश्तेदार की माने तो जब डेड बॉडी लेने आगरा पहुंचे तो वे लोग घटना स्थल पर जाने की मांग किया सीसीटीवी देखना चाहते थे लेकिन सेना के अधिकारियों ने मौके पर ले जाने से मना कर दिया उन्होंने कहा कि घटना सीसीटीवी कवरेज के बाहर हुई है।

परिजनों कहना है कि घटना की हर एंगल से जांच होनी चाहिए। यह सुसाइड नहीं कुछ गलत हुआ है। तो वहीं समाजसेवी सुनील मिश्रा ने भी इस मामले की निष्पक्ष जांच कर कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।