शाहजहांपुर न्यूज़: डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन। 

Jul 6, 2024 - 19:01
 0  9
शाहजहांपुर न्यूज़: डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन। 
  • शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें अधिकारी: डीएम

फै़याज़ साग़री \ शाहजहांपुर। तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों से आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के लिए कहा। सम्पूर्ण समाधान तहसील दिवस के दौरान अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी/ग्रामीण द्वारा अनुपस्थित होने पर जवाब तलब करने के निर्देश दिये।  

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान को विशेष ध्यान देकर सफल बनाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पब्लिक इवेंट बनाकर किया जाए। शिकायत निस्तारण की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी तथा आसपास लोगों के हस्ताक्षर भी कराया जाए।

सभी अधिकारी शिकायत निस्तारण के संबंध में होमवर्क पूरा करें। सभी अधिकारी सतर्क होकर कार्य करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 32 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 9 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी पूरी सजगता व गंभीरता से आमजन की शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि भूमि व राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

इसे भी पढ़ें:-  शाहजहांपुर न्यूज़: बरसात में गलियों में बंधे जानवरों व बाजार मे छुट्टा घूमते जानवरों से फुटपाथ से निकलना दुशवार।

उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नियमानुसार नहीं किया जा सकता है उस संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें ताकि वह पुनः शिकायत ना करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी अति आवश्यक है, इसलिए अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता से वार्ता कर निस्तारण की गुणवत्ता का स्तर जाने व उसे संतुष्ट करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का भी गुणवत्तापरक निर्धारण सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्रत्येक कार्यालय दिवस में प्रातः 10ः00 बजे से 12ः00 तक अपने कार्यालय में बैठकर आमजान की शिकायतों को प्राप्त कर उसका भी गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करें। शासन के मंशानुरूप जनपद के सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरके गौतम, उप जिलाधिकारी सदर ज्ञानेन्द्र नाथ, डीडीओ पवन कुमार सिंह, पीडी डीआरडीए अवधेश राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।