शाहजहांपुर न्यूज़: बरसात में गलियों में बंधे जानवरों व बाजार मे छुट्टा घूमते जानवरों से फुटपाथ से निकलना दुशवार।

Jul 6, 2024 - 18:58
 0  11
शाहजहांपुर न्यूज़: बरसात में गलियों में बंधे जानवरों व बाजार मे छुट्टा घूमते जानवरों से फुटपाथ से निकलना दुशवार।
  • एनएसएमए ने चेयरमैन को सोंपा शिकायती पत्र

फै़याज़ साग़री \ शाहजहांपुर/अल्हागंज। मानसूनी वर्षा में कस्बे की कुछ गलियों के साथ नगर की बाजार में घिरें फुटपाथ से निकलना दुश्वार हो गया है। जनहित समस्याओं को लेकर एनएसएमए ने चेयरमैन को पत्र देकर समस्याओं का निराकरण कराने की मांग की है। शनिवार को राष्ट्रीय सोशल मीडिया संघ के अध्यक्ष अमित वाजपेयी के निर्देश पर महासचिव श्याम सुंदर शुक्ला ने नगर पंचायत चेयरमैन शिवानी वर्मा को पत्र देकर जनहित की समस्याओं का समाधान कराने की मांग की है।

शुक्ला ने पत्र मे कहा है कि इस समय मानसून बर्षा चल रही है जिस कारण नगर की अधिकतम गलियों मे फिसलन बनी रहती है। ऊपर से कुछ वार्डो मे लोग जानवरों को गलियो और सडक मार्ग रास्ते मे बांध देते है जिस कारण उनकी गंदगी से मार्ग पर अधिक फिसलन हो जाती है। राहगीरों को निकलने मे परेशानी का सामना करना पडता है तथा बाइक भी फिसल जाती है। जिससे गिरकर राहगीर चोटिल हो जाते है। सुबह स्कूलो को जाने बाले बच्चे सबसे अधिक परेशान होते है। इसलिए वर्षा ऋतु तक नगर की गलियों व मार्गो मे जानवरों को बांधने पर प्रतिबंध लगाया जाए। 

इसे भी पढ़ें:-  शाहजहाँपुर न्यूज़: गोमती तट स्थित सुनासरनाथ मंदिर परिसर में हुआ वृक्षारोपण।

इसी प्रकार नगर के मैन मार्केट मे फुटपाथ पर अधिक अतिक्रमण हो जाने के कारण सडक के दोनो तरफ निकलने मे परेशानी हो रही जिसके कारण आए दिन जाम लगा रहता है। जाम निजात दिलाने हेतु  सडक पर लगने बाली सब्जी की दुकानों को एक स्थान चिन्हित करके उनकी व्यवस्था की जाए और फुटपाथ खाली कराया जाए फुटपाथ घिरे रहने के कारण सडक के दोनो और ठेली लगती है। और सडक पर जाम की स्थिति बन जाती है। वही साथ मे यह भी बताया है कि श्वावण मास की शुरुआत होने मे कुछ समय ही बाकी बचा है।

कांवड यात्रा पांचालघाट से गोला गोकर्ण नाथ के लिए नगर के मार्ग से  होकर ही  गुजरती है। इसलिए नगर के बाईपास से कालेज मार्ग तक साहबगंज से बस स्टेशन तक गंज मार्ग से कस्बा तक व बांध मार्ग बारह पत्थर देवस्थान पर  खराब लाइटो को बदलवाकर सभी लाइटो को सुचारू रूप से चालू करवाने जिससे रात्रि मे प्रकाश व्यवस्था उचित हो सके। नगर पंचायत चेयरमैन शिवानी वर्मा ने जनहित की समस्याओं को शीघ्र निस्तारण करने के लिए अश्वासन दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।