पीलीभीत न्यूज़: मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में बाढ़ से निपटने बचाव व राहत कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न।

Jul 9, 2024 - 15:39
Jul 9, 2024 - 16:18
 0  13
पीलीभीत न्यूज़: मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में बाढ़ से निपटने बचाव व राहत कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न।
  • जनपद पीलीभीत में भारी वर्षा के दृष्टिगत 82 नाविक, 32 नाव व 58 गोताखोर किये गये तैनात 
  • भारी वर्षा के कारण पीलीभीत में बाढ़ पी0ए0सी0 एवं एन0डी0आर0एफ0 की टीमें तैनात
  • भारी वर्षा से प्रभावित लोगों को नियमित भोजन, दवाईयों, पेयजल, प्रकाश की तत्काल की जाये व्यवस्था-मण्डलायुक्त
  • लोक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग को बिजली व्यवस्था एवं सड़क सुचारू करने के दिए निर्देश - मण्डलायुक्त 

पीलीभीत। मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में बाढ़ से निपटने हेतु बचाव व राहत कार्यों की समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान उन्होंने बाढ़ से प्रभावित ग्रामों के सम्बन्ध में जानकारी ली, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) द्वारा अवगत कराया गया कि पूरनपुर व कलीनगर के लगभगत 18 ग्राम प्रभावित हुये हैं, प्रभावित ग्रामों में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि व पशु हानि नहीं हुई। 

बैठक के दौरान मण्डलायुक्त सौम्य अग्रवाल द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगाये जाने के संबंध में जानकारी की गयी, अपर जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि प्रभावित ग्रामों में टीमें लगाई हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बीसलपुर के ग्राम महादेवा में जल भराव की स्थिति पर प्राप्त सूचना के आधार पर तीन परिवार के 25 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

शहर के कई मोहल्लों में पानी भर गया व पेड़ गिर गये उन्हें हटा दिया गया तथा विद्युत लाईन ठीक करा दी गई है। बैठक में अपर जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि भारी वर्षा के कारण माधौटांडा रोड व गजरौला रोड कट गई हैं, जिसे जल स्तर कम होने पर ठीक करा लिया जायेगा। बैठक के दौरान उन्होंने अवगत कराया गया कि भारी वर्षा के दृष्टिगत 82 नाविक, 32 नाव व 58 गोताखोर की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई। इसके साथ ही टीमें क्षेत्र में सक्रिय है। यह भी अवगत कराया गया कि जनपद बरेली से एन0डी0आर0एफ0 की टीम भी बुलकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात की गई है।

बैठक के दौरान मण्डलायुक्त द्वारा निर्देश दिये कि भारी वर्षा से प्रभावित लोगों को नियमित भोजन, दवाईयों, पेयजल, प्रकाश आदि की व्यवस्था कराना सुनिश्चित कराई जाये, इसके साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी गौवंशों को गौशालाओं में संरक्षित करायें उनके लिए भूसा व दवाईयां की नियमित उपलब्धता सुनिश्चित करायें। नेटवर्क कम्पनियों के अधिकारियों से सम्पर्क पर टावरों का संचालन कराना सुनिश्चित किया जाये। अधिशासी अभियन्ता विद्युत द्वारा अवगत कराया गया कि कई पावर हाउस में पानी भर गया, खम्भे टूट व गिर गये है जिस कारण विद्युत व्यवस्था ठप पड़ी है, जल भराव की स्थिति कम होने पर शीघ्र से शीघ्र लाइनें ठीक कराकर विद्युत सुचारू रूप से संचालित कर दी जायेगी।

बैठक के उपरान्त मण्डलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक द्वारा भारी बर्षा के कारण माधौटांडा मार्ग के कटान का स्थलीय निरीक्षण किया गया। उक्त मार्ग का कटान ग्राम जमुनिया खास के पास हो गया, जिससे आवागमन वधित हो गया। पानी का स्तर कम होते ही आवागमन सुचारू करने के निर्देश, उपस्थित मुख्य अभिंयता, लोक निर्माण विभाग को दिये गये।

इसे भी पढ़ें:-  क्षत्रिय यदुवंश : अखण्ड आर्याव्रत का प्रतीक।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) ऋतु पूनिया, मुख्य अभियंता विद्युत, मुख्य अभियंता, लोक निर्माण विभाग, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, अधिशासी अभिन्यता विद्युत सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

inanews आई.एन. ए. न्यूज़ (INA NEWS) initiate news agency भारत में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार एजेंसी है, 2017 से एक बड़ा सफर तय करके आज आप सभी के बीच एक पहचान बना सकी है| हमारा प्रयास यही है कि अपने पाठक तक सच और सही जानकारी पहुंचाएं जिसमें सही और समय का ख़ास महत्व है।